मुस्लिम समाज को मिला मार्क जुकरबर्ग का समर्थन

कैलिफोर्निया : दुनियाभर के मुसलमानों को फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग का समर्थन मिला है. अमेरिका में मुसलमानों के प्रवेश को लेकर रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रम्प की टिप्पणी के बाद जुकरबर्ग ने भी मुस्लिमों से जुड़ा एक बयान दिया है जिसपर मुसलमानों में खुशी जाहिर की है. जकरबर्ग ने बयान पूरी दुनिया में बसे मुस्लिम समुदाय के समर्थन में बयान जारी किया है.

जुकरबर्ग ने कहा कि मैं दुनिया भर में बसे और फेसबुक पर मौजूद मुस्लिम समुदाय के लोगों का समर्थन करता हूं और उनकी आवाज और मेरी आवाज दुनिया को सु‍रक्षित करने के लिए साथ-साथ निकलेगी. उन्होंने कहा, पेरिस अटैक और हाल ही में हुई घटनाओं के चलते मुसलमानों में खौफ का माहौल व्याप्त है. मैं उनके दर्द को समझ सकता हूं. उन्हें डर है कि किसी और के किए की सजा मासूमों को न दी जाए.

फेसबुक पोस्ट में जुकरबर्ग ने लिखा है कि मैं एक यहूदी हूं जिसके नाते मेरे माता-पिता ने सिखाया है कि हमें हर समुदाय पर हो रहे हमलों के खिलाफ खड़े होना चाहिए और उसका विरोध करना चाहिए. जकरबर्ग ने फेसबुक यूजर मुस्लिमों के लिए लिखा कि अगर आप एक मुस्लिम हैं तो फेसबुक के लीडर के तौर पर मैं आपका समर्थन करता हूं. मैं आपको यह बताना चाहता हूं कि यहां हमेशा आपका स्वागत है. हम हमेशा आपकी आजादी और अधिकारों के लिए लड़ेंगे. साथ ही आपके लिए एक सुरक्षित और शांतिपूर्ण माहौल बनाने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं.

हाल में एक बेटी के पिता बने जुकरबर्ग ने कहा कि बेटी के आने से हमारी उम्मीदें शिखर पर हैं लेकिन नफरत का जो दौर चल पड़ा हैं वह लोगों को निराशा का शिकार बना सकता है.