काबुल में स्पेन के दूतावास के पास आतंकी हमले के सभी आतंकी ढेर

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शुक्रवार को स्पेन के दूतावास के पास हुए आतंकी हमले के जबाव में सेना ने आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन खत्म करते हुए, जबावी कार्यवाही में सभी आतंकी मारे गए हैं। इस हमले की जिम्मेदारी तालिबान ने ली है। स्पेन के दूतावास के पास करीब एक घंटा तक चले ऑपरेशन में सभी हमलावरों को मार गिराया गया।

अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय ने इसकी पुष्टि की। मंत्रालय के प्रवक्ता सादिक सिदिक्की ने ट्विटर पर बताया कि अफगानिस्तान के विशेष बलों ने काबुल में आतंकवादी हमले में शामिल सभी आतंकवादियों को मार गिराया है।अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी की ओर से कुछ सप्ताह के अंदर तालिबान के साथ शांति प्रक्रिया बहाल करने की उम्मीद जताने के कुछ ही समय बाद कल हुए इस ताजा हमले में काबुल के राजनयिक क्षेत्र पर कई विस्फोट किए गए और गोलियां दागी गईं।

अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता सादिक सिदीक्की ने बताया, ‘अफगानिस्तान के विशेष बलों ने काबुल में आतंकवादी हमले में शामिल सभी हमलावरों को मार गिराया है।’ उन्होंने बताया, ‘दुर्भाग्य से चार पुलिसकर्मी भी हमले में शहीद हो गए।’ इससे पहले, स्पेन सरकार ने मैड्रिड में हमले में एक स्पेनी पुलिसकर्मी के भी मारे जाने की पुष्टि की थी। हमला कल बेहद व्यस्त भरे समय में एक बड़े कार बम विस्फोट के साथ शुरू हुआ था। शक्तिशाली विस्फोट के चलते आसमान में गुबार छा गया। पूरी रात एक के बाद एक कई विस्फोट किए गए और गोलियां बरसाई गईं। सिदिक्की ने बताया कि आज तड़के आखिरी चारों हमलावरों को मार गिराया गया।